खाटू श्याम जी की राखी बधाई सन्देश Khatu Shyam ji Rakhi Wishes Images

वर्षों से हमारे देश में रक्षाबंधन का त्योहार मनाया जाता आया है। इस दिन बहनें अपने भाइयों के पैर चूमकर उनकी रक्षा करती हैं। इसके साथ ही भाईयों को उनकी बहनों द्वारा बधाई और बिना मने श्रीचरणों की पूजा की जाती है। लेकिन ज्यादातर लोगों को यह नहीं पता होता कि ऐसा त्योहार खाटू श्याम जी के नाम से भी जाना जाता है।

खाटू श्याम जी की राखी बधाई सन्देश

खाटू श्याम जी के बारे में बहुत ही कथाएं प्रचलित हैं। उनकी पूजा सभी राजस्थानी घरों में की जाती है और रक्षाबंधन के त्योहार के दिन भक्तों की भांगर्यों में धूमधाम से मनाई जाती है। यह विशेष रुप से भक्तों की पत्नियों के लिए महत्वपूर्ण रहता है, जो खाटू श्याम जी के धाम में आकर उनकी पूजा और राखी बधाई करती हैं।


Happy Rakhi Khatu Shyam ji Baba Images


इस खास दिन पर, भक्त अपने भाईयों को एक खास सन्देश भी भेजते हैं। कहते हैं कि इस सन्देश का अपने भाई के ईश्वरीया चेहरे को देखने के बाद ही कार्य मान्य होता है। इसके अलावा, खाटू श्याम जी के दरबार में जाकर राखी और पूजा समय प्राप्त करने से भाईयों को अद्यतन धन समृद्धि की प्राप्ति की ओर धक्का मिल सकता है।

Khatu Shyam ji Rakhi Wishes Images


खाटू श्याम जी की राखी बधाई सन्देश में विशेष रूप से उनकी कृपा, आशीर्वाद, खुशहाली और मनमोहक सुंदरता की भावना शामिल होती है। भाईयों की खुशियों और सुख-शांति की कामना होने के साथ-साथ, इस सन्देश में भाईयों को शौर्य, समर्पण और समानता की महत्वपूर्ण बातें याद दिलाई जाती हैं।

Happy Rakhi Messages Khatu Shyam ji


कई लोग खाटू श्याम जी के नाम से सामाजिक कार्यों को भी आयोजित करते हैं। रक्षाबंधन के दिन, वृद्धाश्रम और अनाथाश्रम में भजन-कीर्तन कार्यक्रम आयोजित करके, खाटू श्याम जी की कृपा से, वनों में रहने वाले सभी भाइयों के लिए बधाई और आशीर्वाद प्राप्त किए जाते हैं।

Rakhi Wishes Khatu Shyam ji Photo


खाटू श्याम जी की राखी बधाई सन्देश न केवल जनसमूह को आमंत्रित करते हैं, बल्कि यह सन्देश भाईयों में आपसी समंदशष्टा, प्रेम और संयम के महत्व को भी प्रचारित करता है। यह एक मधुर रंगोली त्योहार है, जो परिवार और समाज के बंधनों को मजबूत करता है।


तो खाटू श्याम जी के धाम में रक्षाबंधन के शुभ अवसर पर, राखी बधाई सन्देश भेजकर, अपने भाईयों के जीवन में इन्द्रजाल, आनंद और समृद्धि के प्रकाश में खुशियों का जादू डालें। खाटू श्याम जी की कृपा से, इस रक्षाबंधन पर आपका परिवार खुशहाल रहे और सभी भाईयों के साथ बंध बढ़े।

Happy Rakhi Images 2023


समृद्धि, प्रेम और भक्ति की महकती भूमि में वास करने वाले खाटू श्याम जी कि आपके रक्षा बंधन के दिन चारों धाम प्रकट हों, आपको धन्यवाद तथा सर्वश्रेष्ठ राखी बधाईयां दो हृदय से बहना प्रेम सहित।

Previous Post Next Post

Contact Form